Intro Photo Large

Remove this module

Section Info

EditPhoto Title:स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर
EditPhoto Description:‘‘युवाओं को शिक्षित, सक्षम, सबल, सशक्त व समृद्ध बनाए बिना विकसित भारत के स्वप्न को साकार करना संभव नहीं है’’
EditImage Url:http://sabalbharat.in/themedata/assets/sabalbharat/images/ci_30785031
EditImage Description:Sabal Bharat
EditPhoto Credit:© Sabal Bharat
EditPhoto RenditionID Small:s[Optional]
EditPhoto RenditionID Webkit:w[Optional]
EditPhoto RenditionID Medium:m[Optional]
EditPhoto RenditionID Portrait:p[Optional]
EditPhoto RenditionID Large:[Optional]
---- Add Modules And Content Below Here ----
​​​​

नसीराबाद (अजमेर) से लगातार छह बार विधायक, राजस्थान सरकार में दो बार मंत्री और पांडिचेरी के उप-राज्यपाल रहे स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर ‘बाबा साहब’ हमारे प्रेरणा स्रोत हैं।


अपने 50 वर्ष के सार्वजनिक जीवन में ‘बाबा साहब’ अनेक सामाजिक बदलावों के सारथी रहे।

‘बाबा साहब’ के मिशन को अनवरत रूप से जारी रखने के लिए ही ‘स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट’ की स्थापना की गई। ट्रस्ट समाज के विभिन्न क्षेत्रों में बदलाव के लिए पूरी शक्ति और सामथ्र्य से कार्य कर रहा है।

​​Text Columns 2 or 3

Module Configuration

EditSection title:
EditSection subtitle:
EditNumber of Columns:medium--one-half2Note: Items will rearrange into rows and columns as needed depending on number of columns specified here.
    EditAnchor tag:vision[Optional]
    ​​

    Column Items

    Column Item

    EditItem Title:विजन
    EditItem Link:[Optional]
    EditItem Text:स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट का विजन भारत को शिक्षित, सक्षम, सबल, सशक्त व समृद्ध बनाना है। भारत को शिक्षित, सक्षम, सबल, सशक्त व समृद्ध बनाने के लिए यहां की युवा शक्ति को शिक्षित, सक्षम, सबल, सशक्त व समृद्ध बनाना जरूरी है। युवा शक्ति को शिक्षित, सक्षम, सबल, सशक्त व समृद्ध बनाने के लिए स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट ने कौशल विकास और स्वावलंबन के कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। इनके माध्यम से युवाओं को परंपरागत व आधुनिक कार्यों का नवीनतम तकनीक पर आधारित प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण के पश्चात युवा न सिर्फ प्रतिस्पर्धा के इस दौर में खुद को स्थापित कर रहे हैं, बल्कि रोजगार के माध्यम से स्वावलंबी भी बन रहे हैं।
    Remove this item

    Column Item

    EditItem Title:मिशन
    EditItem Link:[Optional]
    EditItem Text:मिशन देश के प्रत्येक युवा में किसी न किसी कौशल का विकास करना है। हर युवक की किसी न किसी क्षेत्र में रुचि होती है, लेकिन उस क्षेत्र में कौशल विकास का या तो उसे पर्याप्त अवसर नहीं मिलता या उचित मंच। स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट सर्वप्रथम उन युवाओं की पहचान करता है जिनमें कोई न कोई हुनर छिपा है और जिनके भीतर इसमें पारंगत होने का जज्बा है। तत्पश्चात इन्हें आधुनिक तकनीक पर आधारित प्रायोगिक प्रशिक्षण देकर कौशल को कुशल बनाया जाता है। इसके लिए ट्रस्ट ने अलग-अलग क्षेत्र की 300+ नामी कंपनियों से अनुबंध कर रखा है। स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट का मिशन है कि देश में कोई भी हुनरमंद व्यक्ति बेकार और बेरोजगार नहीं रहे।
    Remove this item

    आधारभूत सरंचना

    स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट भारत सरकार द्वारा ‘1/2 विधायक नगर (पश्चिम), ज्योति नगर, जयपुर (राजस्थान)’ पते पर पंजीकृत है। यहीं ट्रस्ट का मुख्यालय है। ट्रस्ट का कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत है।

    स्वर्गीय श्री गोविंद सिंह गुर्जर चैरिटेबल ट्रस्ट ने ‘सबल भारत कार्यक्रम’ के संचालन के लिए जयपुर व नसीराबाद (अजमेर) में आवासीय परिसर स्थापित किए हैं। ये परिसर सभी प्रकार की सुविधाओं से सुसज्जित हैं। इन परिसरों में सबल भारत कार्यक्रम से जुड़े ‘सबल आवासीय’ व ‘सबल रोजगार’ कार्यक्रम संचालित किए जाते हैं।

    ​​​

    Divider Shadow Line